Dailyhunt से पैसे कैसे कमाए – 15,000 प्रतिमाह [ 2021 ] How to earn Money from Dailyhunt in Hindi

इंटरनेट पर आपको पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके मिल जाएंगे जिनमें से Dailyhunt भी एक ऐसा तरीका है जिसकी मदद से आप महीने के लाखों तो नहीं लेकिन 10 से 15 हजार तक तो आराम से कमा सकते हैं. इसके अलावा आप इस App का इस्तेमाल News पढ़ने के लिए भी कर सकते हैं.

Dailyhunt App में जो Content Provide करवाया जाता है उसे 14 भाषाओं में Publish किया जाता है ताकि दुनिया के अलग-अलग देशों के लोग भी इसे पढ़ सके.

हाल ही में इस App में एक Short-Video App भी Launch किया है जिसका नाम Josh है और हाँ अगर आपके पास कंप्यूटर नहीं है तो इसे आप अपने मोबाइल से भी कर सकतें है .

Dailyhunt से पैसे कैसे कमायें - How to earn Money from Dailyuhunt in Hindi
Dailyhunt से पैसे कैसे कमायें – How to earn Money from Dailyuhunt in Hindi

Dailyhunt App को Play Store में जाकर Download किया जा सकता है, इसके बाद आप इससे किसी भी प्रकार की News सुन सकते हैं. इसे भारत का सबसे ज्यादा News के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला App भी माना जाता है.

अब Dailyhunt के द्वारा एक नया Platform बनाया गया है जिसका नाम DH Creator है. यहाँ पर कोई भी व्यक्ति अपना Account बनाकर News Publish कर सकता है और कमाई कर सकता है. इस App के 50 Million से भी ज्यादा Users हैं.

Dailyhunt क्या है – What is Dailyhunt in Hindi

Dailyhunt एक News App है जिसमें आप हर प्रकार की News पढ़ सकते हैं. यहां पर बहुत सारी अलग-अलग News Agencies के द्वारा News को Publish किया जाता है और आप इसे UC Browser के Alternative के तौर पर भी ले सकते हैं.

इस App की Popularity आप Google Play Store में जाकर देख सकते हैं. Play Store पर Dailyhunt के 100 Million से भी ज्यादा Downloads हैं, जिससे यह पता चलता है कि लाखों लोगों के द्वारा इस App का इस्तेमाल किया जाता है.

इसमें आप ना केवल भारत की बल्कि पूरे विश्व की News भी देख सकते हैं. इस App का एक ही Motive है कि सारे भारतीयों को Entertainment और Knowledge के लिए सारा Content इस App के द्वारा Provide किया जाए.

Dailyhunt को किसने बनाया है और इसका मालिक कौन है ?

Dailyhunt को 2009 में Nokia कंपनी के Ex-employees उमेश कुलकर्णी और चंद्रशेखर सोहोनी  द्वारा बनाया गया था. पहले इसे Newshunt कहा जाता था लेकिन बाद में इसे वीरेंद्र गुप्ता ने Buy कर लिया था, जिन्होंने 2015 में इसका नाम बदलकर Dailyhunt रख दिया.

यह एक भारतीय App है जिसे साल 2011 में Android Platform पर Available करवा दिया गया था और इसके 1 साल बाद 2012 में वीरेंद्र गुप्ता ने इसको खरीद लिया था.

आज उन्हें Verse Innovation के Founder के नाम से जाना जाता है. 2018 में Dailyhunt के CEO वीरेंद्र गुप्ता और President उमंग बेदी को Influence of the Year Award से नवाजा गया था.

इसका Headquarter Bangalore में है.  Snapdeal  ने 2020 में Dailyhunt के साथ Partnership कर ली थी जिसमें कि वह Dailyhunt में नए News Content को Publish करेंगे.

Dailyhunt से जुड़े अजीबोगरीब तथ्य

  1. Dailyhunt पर हर रोज 30,000 से भी ज्यादा Articles को Publish किया जाता है.
  2. Dailyhunt में दुनिया की बड़ी कंपनियां जैसे Google और Microsoft के द्वारा 100 Million की Funding की गई थी.
  3. Dailyhunt में हर रोज 1000 से भी ज्यादा Publishers के द्वारा Content को Publish किया जाता है जिसमें ज्यादातर News Agencies होती हैं.
  4. इस App में Content को 14 अलग-अलग भाषाओं में Publish किया जाता है जिसमें से हिंदी, कनाडा, मराठी, गुजराती, आदि शामिल है.
  5. Dailyhunt के CEO वीरेंद्र गुप्ता Telecom Sector में Job करते थे और 2007 में उन्होंने VAS कंपनी को Found किया था.
  6. फेसबुक  के Managing Director उमंग बेदी ने 2017 में अपने Job को Quit कर दिया था, और बाद में उन्हें Dailyhunt के President के तौर पर Appoint किया गया था.
  7. Dailyhunt को बनाने से पहले इसके Founder वीरेंद्र गुप्ता Bharti Cellular Ltd. Trilogy में As a Telecom Director काम करते थे.
  8. साल 2015 में इस App का नाम Newshunt से बदलकर Dailyhunt रख दिया गया था.
  9. अगर आप Dailyhunt पर कोई Book या फिर Magazine Download करना चाहते हैं तो इसके लिए आपसे कुछ Fees Charge की जाती है.
  10. Dailyhunt अपना ज्यादातर Profit Ads को Display करके कमाती है.

क्या Dailyhunt से पैसे कमाए जा सकते हैं ?

जी हां, आप Dailyhunt से कमाई भी कर सकते हैं और ऐसे बहुत सारे लोग हैं जो इससे हर दिन कमाई कर रहे हैं.

आप जब भी इस App में News या फिर कोई और Content पढ़ते हो तो उसे किसी व्यक्ति के द्वारा ही लिखा जाता है.

Publisher इस Content या News को लिख कर Publish करता है. उस Content को जितने Views और Likes आते हैं उस हिसाब से उस Publisher को पैसे नहीं दिए जाते हैं.

बाकी Apps की तरह इसे इस्तेमाल करने के लिए भी सबसे पहले इसमें एक Account बनाया जाता है जिसमें आप अपने द्वारा लिखी गई Post को Publish करते हैं.

इससे आप YouTube या फिर बाकी Apps जैसे महीने के लाखों रुपए नहीं कमा सकते लेकिन फिर भी आप अगर चाहे तो महीने के 10 से 15 हज़ार तक कमा सकते है.

Dailyhunt से पैसे कैसे कमाए – How to earn Money from Dailyhunt in Hindi

  • सबसे पहले DH Creater में जाकर अपना Creater Account बनाएं .
  • इसके बाद अपना Account Profile, Payement Information जैसे जानकारियों को Fill करें . 
  • इसके बाद Dailyhunt आपका Creater Account Approve करेंगे जिसमे 1 दिन से 7 दिन तक का समय लग सकता है .
  • Account Approve होने के बाद आप Article या Video Publish करेंगे जो कि पूरी तरह आपका होना चाहिए , मतलब आप किसी और का Copy, Paste बिल्कुल नही सकते .
  • और जिस हिसाब से आपके Publish किये हुए Article या Video पर  Views और Likes आएंगे , उनसे आपकी कमाई होंगी .
  • और इस तरह आप Dailyhunt से पैसे कमा पाएंगे .

जब आप इसमें Article Published करते हैं तो वह Article बहुत अच्छी Quality का होना चाहिए और कहीं से Copy तो बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए.

आपके हर Article में Minimum 500 Word होने चाहिए और Article हमेशा Unique Category का Selected कीजिए ताकि उस पर ज्यादा से ज्यादा Views आये. आप इसमें 1 दिन में ज्यादा से ज्यादा 5 से 7 Post लिख सकते हैं.

Dailyhunt में  DH  Creater Account कैसे बनायें – How to Create  DH Creater Account in Dailyhunt in Hindi

Dailyhunt पर DH Creater Account कैसे बनाएं - How to Create DH Creater Account in Dailyhunt in Hindi
Dailyhunt पर DH Creater Account कैसे बनाएं – How to Create DH Creater Account in Dailyhunt in Hindi
    • सबसे पहले Official Dailyhunt Creater website  https://dhcreator.dailyhunt.in/ पर जाएँ जो कुछ ऐसा दिखेगा .
Dailyhunt DH Creater Page
Dailyhunt DH Creater Page
    • यहाँ आप Sign IN With Mobile Number Select करें . आप  Google या Facebook भी Select करें जो आपको आसान लगे जिसके बाद ऐसा Page खूलेगा .
यहाँ अपना फ़ोन नंबर डालें
यहाँ अपना फ़ोन नंबर डालें
    • फिर आपके सामने ऐसा Page Open होगा जो की आपका Dashboard होगा जहाँ से आप अपना Account Manage करेंगे . नया Article Post करने के लिए Create Post पर Click करें .
नया पोस्ट करने के लिए यहाँ क्लिक करें
नया पोस्ट करने के लिए यहाँ क्लिक करें
    • जिसके बाद आपके सामने ऐसा Dialog Box खुलेगा जहाँ से आप Select करेंगे की आप क्या Create करना चाहतें हैं .
यहाँ आप क्या Create करना चाहतें हैं , वह सेलेक्ट करें
यहाँ आप क्या Create करना चाहतें हैं , वह सेलेक्ट करें
  • और इस तरह से आप Dailyhunt पर DH Creater Account बना सकतें हैं .

नोट :-  आप यहाँ DH Creater बनाते ही Article लिखना शुरू कर सकतें हैं और आप जितना चाहे Article लिख सकतें हैं लेकिन उसको Publish नहीं कर सकतें , आप अपने लिखे हुए Articles को केवल Account Approval के बाद ही Publish कर पायेंगे .

इसमें 1000 Views के कितने पैसे मिलते हैं ?

Dailyhunt में 1000 Views पर 10 से 20 रुपए तक मिल जाते हैं. वैसे तो बाकी Apps के मुकाबले यह Amount बहुत कम है, लेकिन इससे आप UC Browser के मुकाबले ज्यादा पैसे कमा सकते हैं.

आप इसमें महीने के YouTube की तरह लाखों तो नहीं कमा सकते लेकिन फिर भी आप अपना खर्चा निकालने तक के पैसे तो मिल सकते हैं

मान लीजिए आप Dailyhunt में एक या दो Post लिख देते हो और हर एक Post पर 500 से 700 तक Views आ जाते हैं तो आप 1 दिन में 1 या 2 Dollar तक की कमाई कर सकते हैं.

यह Earning इतनी ज्यादा तो नहीं है कि आपको कोई और काम करने की जरूरत ना पड़े लेकिन फिर भी इससे आपका छोटा मोटा खर्चा आराम से निकल जाता है.

ध्यान देने योग्य महत्वपूर्ण बातें

  1. Dailyhunt में News Publish करने के लिए सबसे पहले इसमें एक Account Create करना पड़ता है और उसे Approve करवाना पड़ता है. उसके बाद आप उस Account में News Publish कर सकते हैं.
  2. App को Download करने के बाद आपके फोन पर इससे Related बहुत सारी Notifications भी आती रहती हैं, जिसमें से बहुत सारी Irrelevent होती हैं. आप उन्हें Ignore कर सकते हैं.
  3. Dailyhunt में जब भी कोई नई News आती है तो उसकी Notification तुरंत आपके फोन पर आ जाती है जिससे कि आपको उसी समय उस News के बारे में पता चल जाता है. इसका मतलब है कि यह अपने Users को हर News के साथ Up-to-date रखती है.
  4. जब आप इसमें कोई Health से Related Content पढ़ते हो तो उसे कभी भी किसी Expert की Advice के बिना Implement नहीं करना चाहिए.

FAQ – इससे जुड़े कुछ महत्वपूर्ण सवालों के जवाब

Dailyhunt क्या है ?
Dailyhunt एक News App है जिसमें कि 14 अलग-अलग भाषाओं के Users को News से Related सारा Content Provide किया जाता है. यह एक Indian App है और इसका Headquarter Bangalore में स्थित है.
Dailyhunt को कब और किसके द्वारा बनाया गया था ?
Dailyhunt को 2009 में Nokia के Ex-employees उमेश कुलकर्णी और चंद्रशेखर सोहनी द्वारा बनाया गया था. इसे बाद में 2011 में वीरेंद्र गुप्ता द्वारा Purchase कर लिया गया था, अब वही इसके CEO है.
Dailyhunt का मालिक कौन है ?
वीरेंद्र गुप्ता Dailyhunt का मालिक है, जो कि Verse’ Innovation Private Limited के Founder है.
क्या Dailyhunt एक Good App है ?
जी हाँ, Dailyhunt एक अच्छी App है जिसका इस्तेमाल आप रोजाना की खबरों को पढ़ने के लिए कर सकते हैं. आपको इसमें हर एक News मिल जाएगी जो भी कुछ Country या पूरे World में हो रहा है . आपको उसकी हर एक Update इसमें देखने को मिल जाएगी और इसके Download और Users को देखने के बाद ही पता चल जाता है कि यह App बहुत ही Useful है.
क्या Dailyhunt को इंडिया में Ban कर दिया गया है ?
नई दिल्ली में केवल Indian Army के लिए Dailyhunt के साथ ही और भी ऐसी 89 Apps को अपने सारे Officers और Soldiers को Delete करने का आदेश दे दिया है. इसमें Dailyhunt के साथ साथ और दूसरी Entertainment Apps शामिल है.
क्या Dailyhunt एक Safe App है?
Dailyhunt में Users की Personal Information को Protect करने के लिए सारे Best Efforts को Implement किया जाता है जिससे कि Users बिना किसी परेशानी के App को इस्तेमाल कर सकें.
Dailyhunt में News Publish करने के लिए क्या करना होता है?
इसके लिए सबसे पहले Dailyhunt के Dashoard में जाना होता है और उसकी Right Side में एक Create Post का Option दिखाई देगा. उस पर Click करना है. उसके बाद आपके सामने Create Post और Your Post के दो Options आएंगे. इसमें से आपको Your Post का Option Select करना है और उसमें अपना Title Add करना है. उसके बाद अपना Content Type करना है और Thumbnail Add करके Publish बटन पर Click कर देना है. आपकी News Publish हो जाएगी.

Written by

तो दोस्तों, अगर आपको "Dailyhunt से कमाई" से Related और कोई भी जानकारी चाहिए तो नीचे Comment में जरुर पूछें या नीचे Click कर उपयोगी पोस्ट पढ़ना न भूलें...!

और उपयोगी पोस्ट ↙

Comments (7)

Comment...!!
  1. Sinha jaiprakash सिंहजयप्रकासस०@gmail,cpm

    Daily hunt (डिजिटालमेडेड,com)aap ki tarif anek लाइन में पढ़ा,आप के बारे में जानकारी हासिल की आप में बने रहने ,छुए रहने केलिए अथक प्रयास करना होगा ,मेरे बारे में अबतक को क्रिया प्रक्रिया का बोध हुआ वो kashe jan sakta ,my business इमिडिएटर ,maneg ,मैनेजमेंट सर्वे सर्वोसर्व गूगल ही हैं, आप को मेरे बारे में पूछना,शिकायत करना ,जानना हो गूगल से संपर्क करें । जयप्रकाश
    सीजर आज७

  2. Sagar pal

    Sir, mai to dailyhunt par Post karata hu or abhi tak Bank account nahi maanga hai mujhe use karate 17 din ho gaye

    • आप कुछ दिनों तक और अच्छे से कम करके देखिये सागर जी , अगर Dailyhunt कि टीम को आपका कंटेंट अच्छा लगता है तो वो जरुर आपको बैंक डिटेल्स के लिए Notification भेजेंगे

  3. Mohit yadav

    Ji han aapko bank inquiry ke kiye message 6 to 7 din me aajayega

  4. Shalini Singh

    Mere 57k views ho gye hai to mjhe bank details ki inquiry k lie kya koi msg aayeg

    • अगर आपका Content, Daliyhunt Reviewer Team को Unique और Useful लगता है वो जरुर आपसे Contact करेंगे.

Leave a Comment