जल्दी पैसे कैसे कमाए – Best 9+ जल्दी पैसे कमाने के तरीके – [ 2023 ]

नमस्कार दोस्तों, क्या आप जल्दी पैसे कैसे कमाए के तरीके खोज रहे हैं यदि हां तो आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको जल्दी पैसे कमाने के तरीके बताने वाले हैं। ऐसे लोग जो अपने मोबाइल से पैसे कमाना चाहता है तो वह लोग इंटरनेट के जरिए पैसे कमा सकते हैं

Jaldi Paise Kaise Kamaye Hindi - Digital Madad
Jaldi Paise Kaise Kamaye Hindi – Digital Madad

क्योंकि अभी के टाइम पर जल्दी पैसे कमाना काफी मुश्किल हो गया है क्योंकि हर एक काम में काफी कंपटीशन बढ़ गया है तो आज किस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको जल्दी पैसे पैसे कमाने के तरीके बताने वाले हैं। जिससे आप कुछ ही समय में बेहतरीन पैसे कमा सकते हैं।

ऐसे लोग जो फ्री में पैसे कमाना चाहता है तो उन लोगों के लिए हमने फ्री में जल्दी पैसे कमाने के तरीके भी बताए हैं। क्योंकि हर किसी के पास पैसे नहीं होता है तो वह लोग काफी निराश हो जाते हैं, लेकिन हम बता दें कि बिना पैसे लगाए भी पैसे कमाए जा सकते हैं उसी के साथ साथ हम कुछ इन्वेस्टमेंट तरीके के बारे में ही बताएंगे।

ऐसे बहुत से तरीके हैं जिनमें आपको पैसे भी इन्वेस्ट करने पड़ेंगे जिनसे आप कुछ ही समय में अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं। चलिए अब हम बिना किसी देरी करते हुए जल्दी पैसे कमाने के तरीके के बारे में विस्तार से जानते हैं।

अगर आप इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ लेते हैं तो हमें यकीन के साथ कह सकते हैं कि आप भी जल्दी पैसे कमा सकते है।

जल्दी पैसे कैसे कमाए

वर्तमान समय में हर किसी को जल्दी पैसे कमाना चाहता है क्योंकि बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए भविष्य में पैसे कमाना बहुत ज्यादा मुश्किल हो जाएगा।

क्योंकि हर एक काम में बहुत तेजी से कंपटीशन बढ़ रहा है तो अगर आप भी जल्दी पैसे कमाना चाहते हैं तो आप शेयर मार्केट में पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं।

शेयर मार्केट में पैसे इन्वेस्ट करके एक ही दिनों में अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं जितना कि आप सोच भी नहीं सकते तो चलिए अब हम और भी जल्दी पैसे कमाने के तरीके के बारे में जानते हैं।

जल्दी पैसे कमाने के तरीके

1. रेफर करके जल्दी पैसे कमाए

आजकल फ्री में पैसे कमाने के सबसे बेहतरीन तरीका रेफर एन्ड करके है क्योंकि अभी के समय में हर एक एप्लीकेशन में रेफर एंड अर्न करने का ऑप्शन आ गया है तो अगर आप ही जल्दी पैसे कमाना चाहते हैं तो रेफर करके पैसे कमा सकते हैं।

इसके लिए आपको इंटरनेट पर बहुत सारे रेफर करने वाले एप्लीकेशन में जाएंगे एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अपना अकाउंट बना लेना है। अकाउंट बनाने के बाद आप अपना रेफरल इनको अपने दोस्तों परिवार के साथ शेयर कर सकते हैं या फिर आप अपने सोशल मीडिया पर अकाउंट बना सकते हैं और उस अकाउंट पर आप सभी एप्लीकेशन के रेफेर लिंक को शेयर कर सकते हैं।

फिर जब भी उस लिंक पर क्लिक करके ऐप को डाउनलोड करता है और अपना अकाउंट बनाता है तो उसके जरिए आप अच्छा खासा कमीशन कमा सकते हैं। यह कमीशन आपके रेफेर अकाउंट पर तुरंत क्रेडिट कर दिया जाते हैं और आप उस पैसे को अपने बैंक खाते में जब चाहे तब ट्रांसफर कर सकते हैं।

रेफर करके पैसे कमाने का यह एक ऐसा तरीका है जिसमें आपको पैसे कमाने के लिए ज्यादा टाइम नहीं लगेगा जब आपको रेफरल लिंक पर क्लिक करके कोई भी अकाउंट बनाता है तो अकाउंट बनाने के बाद ही कमीशन ऐड कर दिए जाते हैं।

अगर आपके लिंक पर क्लिक करके दिन में 50 लोग भी अकाउंट बनाता है तो आप दिन में ही 1000 से ₹5000 तक के कमाई कर सकते हैं। वैसे आपके रेफरल वाले एप्लीकेशन के ऊपर निर्भर करता है क्योंकि हर एक ऐप अपने अपने हिसाब से कमीशन लेते हैं।

तो अगर आप भी जल्दी पैसे कमाना चाहते हैं तो रेफर करके पैसे कमा सकते हैं।

2. एफिलिएट मार्केटिंग करके जल्दी पैसे कमाए

आजकल हर कोई पैसे कमाना चाहता है लेकिन पैसे कमाने के बहुत ही कम तरीके मिलते हैं जिसमें बिना कोई पैसे लगाए लाखों रुपए तक भी कमा सकते हैं। अगर आप जल्दी पैसे कमाना चाहते हैं वह भी बिना कोई पैसे इन्वेस्ट किए तो आप एफिलिएट मार्केटिंग करके कमा सकते हैं।

अगर आप भी एफिलिएट मार्केटिंग करके जल्दी पैसे कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको किसी भी ऑनलाइन सेलिंग प्लेटफॉर्म में प्रोग्राम को ज्वाइन करना पड़ेगा। ज्वाइन करने के बाद ही आप एफिलिएट मार्केटिंग का काम शुरू कर सकते हैं।

उसके बाद आपने जिस भी सेलिंग कंपनी के पार्टनर प्रोग्राम को ज्वाइन किए हैं उस कंपनी मैं बहुत सारे प्रोडक्ट मिल जाएंगे। मतलब आप जिस भी प्रोडक्ट का एफिलिएट मार्केटिंग करना चाहते हैं उसे कर सकते हैं।

फिर आप अपने एफिलिएट लिंक को जहां भी चाहे वहां शेयर कर सकते हैं उसके बाद जब आपके लिंक पर क्लिक करके कोई भी उस प्रोडक्ट खरीदता है फिर आपको अच्छा खासा कमीशन मिलेगा। फिर कमिशन के जरिए आप बिना कोई पैसे लगाए अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

अगर आप ही एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप ऑडियंस को जोड़ सकते हैं आपके पास जितना ज्यादा ऑडियंस होगा आप इतना ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

3. गेम खेलकर जल्दी पैसे कमाए

अभी के समय में मोबाइल पर हर एक फील्ड में पैसे कमाने के तरीके आ चुके हैं तो अगर आपको गेमिंग में लगाव है तो आप पैसे कमाने वाले गेम को खेलकर पैसे कमा सकते हैं इंटरनेट पर आपको बहुत सारे पैसे कमाने वाला गेम मिल जाएंगे जिनमें आप तुरंत पैसे कमा सकते हैं।

आजकल जिनको गेमिंग के बारे में ज्यादा पता है वह कुछ समय में गेम खेलकर अच्छा खासा कमाई कर रहे हैं। ध्यान रहे आप जो भी पैसे कमाने वाले एप्लीकेशन डाउनलोड करेंगे उसमें गेम खेलने के साथ-साथ और भी बहुत सारे तरीके से पैसे कमा सकते हैं जैसे वीडियो देखकर, रेफर एंड अर्न करके, एप्स को डाउनलोड करके और भी बहुत सारे तरीके हैं जिनसे आप जल्दी पैसे कमा सकते हैं

और आपका कमाए हुए पैसे को तुरंत बैंक खाते में Withdraw कर सकते हैं हालांकि ऐसे बहुत सारे एप्लीकेशन मिल जाएंगे जिनमें पैसे आने में 24 घंटे का समय लगता है।

हम आपको जल्दी पैसे कमाने वाले कुछ गेम के बारे में बता देते हैं जिन गेम को खेलकर जल्दी पैसे कमा सकते हैं।

  1. एमपीएल
  2. जुपी
  3. Winzo
  4. रोजधन

इन सभी गेमिंग App पर आप गेम खेल कर जल्दी पैसे कमा सकते हैं।

4. शेयर मार्केट में पैसे इन्वेस्ट करके जल्दी पैसे कमाए

आप शेयर मार्केट पर पैसे इन्वेस्ट करके जल्दी पैसे कमा सकते हैं और अगर इनको शेयर मार्केट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो हम बता दे की अगर आप भी जल्दी पैसे कमाने में इंटरेस्टेड है तो शेयर मार्केट के बारे में सीख सकते हैं फिर सीखने के बाद आप भी शेयर मार्केट में पैसे इन्वेस्ट करना शुरू कर सकते हैं

क्योंकि शेयर मार्केट के जरिए कब आपका किस्मत पलट जाए यह पता नहीं होता है मतलब आप तुरंत हजारों लाखों रुपए तक भी कमा सकते हैं। हालांकि इसमें पैसे कमाने के लिए सभी जानकारी होना चाहिए बिना जानकारी के शायद ही इससे पैसे कमा पाएं।

शेयर मार्केट में इसलिए पैसे नहीं कमा पाते हैं क्योंकि बिना कोई जानकारी लिए शेयर मार्केट में पैसे इन्वेस्ट कर सकते हैं इसी कारण से उसका पैसा डूब जाता है तो अगर आप भी इस प्रकार के काम करते हैं तो हम बता दें कि आपको ऐसा नहीं करना है।

सबसे पहले आपको शेयर मार्केट के बारे में सभी जानकारी प्राप्त करना है जानकारी प्राप्त करने के बाद आप भी शेयर मार्केट पर पैसे इन्वेस्ट करके जल्दी पैसे कमा सकते हैं।

आप शेयर मार्केट के काम को अपने मोबाइल के माध्यम से भी कर सकते हैं इसके लिए आपको कोई महंगे गैजेट्स की जरूरत नहीं है।

5. फ्रीलांस करके जल्दी पैसे कमाए

इंटरनेट पर जितने भी प्रकार के काम होते हैं उन सभी प्रकार के काम कि सेवाएं देकर आप पैसे कमा सकते हैं। फ्रीलांस करने के लिए किसी भी एक कैटेगरी में हंड्रेड परसेंट जानकारी होना चाहिए।

मतलब अगर आप भी फ्रीलांसिंग करना चाहते हैं तो आपको किसी काम को बेहतरीन ढंग से करने आना चाहिए फिर आप भी इंटरनेट के माध्यम से फ्रीलांस करके पैसे कमा सकते हैं।

वैसे तो आजकल डिजिटल मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए कोई ना कोई स्किल्स होना जरूरी है उसी प्रकार फ्रीलांसिंग से पैसे कमाने के लिए भी किसी ने किसी का स्किल होना जरूरी है तो अगर आपके पास फोटो, ऑडियो, वीडियो एडिटिंग, कंटेंट राइटिंग, ट्रांसलेशन, Devloper इस प्रकार के कोई एक कैटेगरी में अच्छा खासा नॉलेज है तो आप उस नॉलेज के सेवाएं देकर जल्दी पैसे कमा सकते हैं।

अगर आप अपने काम के सेवाएं देने के लिए कोई अच्छा प्लेटफार्म की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए Fiverr, कैनवा Upwork इस प्रकार के वेबसाइट मिल जाते हैं जिसमें आप अकाउंट बनाकर अपना सेवाएं देकर पैसे कमा सकते हैं।

लेकिन ध्यान रहे आप जिस काम को कर रहे हैं उस काम को जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी करना आना चाहिए तभी आपको आपके कस्टमर काम देगा और जितना जल्दी आप काम को कंप्लीट करेंगे उतना ज्यादा काम करके जल्दी पैसे कमा सकते हैं

और फ्रीलांसिंग करने के लिए आपके पास कोई अच्छा डिवाइस होना चाहिए। ऐसे हजारों लाखों लोग हैं जो फ्रीलांसिंग करके लाखों रुपए तक कमा रहे हैं।

6. ट्रेंडिंग प्रोडक्ट बेचकर जल्दी पैसे कमाए

अगर आपको जल्दी पैसे कमाना है तो किसी ट्रेंडिंग प्रोडक्ट को सेलेक्ट करके बिजनेस शुरू कर सकते हैं। उदाहरण के लिए जब कोई विद्यार्थी का रिजल्ट आता है तो वह अगले क्लास की पढ़ाई करने के लिए पुस्तक खरीदने जाता है।

उसी प्रकार आप भी एक Book डिपो खोल सकते हैं जिसमें आप हर प्रकार की बुक रख सकते हैं और उस बुक को बेच कर जल्दी पैसे कमा सकते हैं। यह तभी संभव हो पाएगा जब आपके पास सभी प्रकार के बुक अवेलेबल हैं।

क्योंकि जब कोई किसी दूसरे क्लास की पढ़ाई करने के लिए जाएंगे तो उनको पढ़ने के लिए पुस्तक लेना जरूरी है क्योंकि बिना पुस्तक के पढ़ना असंभव है तो अगर आप जल्दी पैसे कमाना चाहते हैं और ऑफलाइन बिजनेस करने के तरीके ढूंढ रहे हैं तो एक एक बुक डिपो खोलकर जल्दी पैसे कमा सकते हैं।

और इस बिजनेस को करके महीने के अच्छा खासा कमाई कर सकते हैं। और यह बिजनेस हर सीजन में जाता है ऐसा नहीं है कि आप केवल बुक डिपो ही खोल सकते हैं क्योंकि अभी के समय में हर प्रकार के प्रोडक्ट से बिजनेस किया जा सकता है।

तो आपको कोई ऐसा बिजनेस सेलेक्ट करना है जिसमें तुरंत पैसे मिल जाए। अगर आप भी जल्दी पैसे कमाना चाहते हैं तो ट्रेंडिंग प्रोडक्ट का बिजनेस शुरू करके कमा सकते हैं।

7. मजदूरी करके जल्दी पैसे कमाए

जिन लोगों के पास ऑनलाइन काम करने के लिए कोई अच्छा सा मोबाइल फोन भी नहीं है तो वह लोग ऑफलाइन के जरिए भी जल्दी पैसे कमा सकते हैं हालांकि इसके लिए आपको बहुत ही ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता है।

जी हां दोस्तों मजदूरी पैसे कमाने का एक ऐसा तरीका है जिसमें मेहनत तो करना पड़ता है लेकिन पैसे तुरंत मिल जाता है तो अगर आपके पास ही मेहनत करके काम करने की क्षमता है तो आप मजदूरी करके जल्दी पैसे कमा सकते हैं।

आप अपने आसपास के किसी लोकल एरिया पर काम को ज्वाइन कर सकते हैं और दिन भर काम करने के बाद आप शाम को पेमेंट भी ले सकते हैं। वैसे तो मजदूरी करके दिन के ज्यादा कमाई नहीं कर सकते हैं लेकिन अगर आप दिन भर खाली बैठे रहते हैं तो आप करके जल्दी पैसे कमा सकते हैं।

यह तरीका इसलिए खास हो जाता है क्योंकि हर किसी का आर्थिक स्थिति अच्छा नहीं होता है तो अगर आपका भी आर्थिक स्थिति अच्छा नहीं है तो आप शुरुआती समय में पैसे कमाने के लिए मजदूरी करके पैसे कमा सकते हैं।

फिर जब आप पैसे कमा लेंगे उसके बाद कोई अच्छा सा ऑनलाइन बिजनेस करके ज्यादा कमाई कर सकते हैं।

8. कंटेंट राइटिंग करके जल्दी पैसे कमाए

अगर आप जल्दी पैसे कमाना चाहते हैं तो कंटेंट राइटिंग कर सकते हैं क्योंकि कंटेंट राइटिंग करके तुरंत कैसे कमाया जा सकता है जितने भी बड़े-बड़े ब्लॉगर हैं या फिर वेबसाइट कंपनियां हैं जो अपने लिए आर्टिकल लिखवाते हैं वह आर्टिकल लिखने के बाद ही तुरंत पेमेंट कर देते हैं

और पेमेंट Word के हिसाब से होता है तो अगर आप जितना ज्यादा Word का आर्टिकल लिखेंगे उतना ज्यादा कमाई कर सकते हैं और पैसे तुरंत कमा सकते हैं।

लेकिन आर्टिकल को लिखने के लिए नॉलेज का होना जरूरी है क्योंकि बिना कोई नॉलेज के आर्टिकल लिखना असंभव है। अगर आपके सोचने समझने की क्षमता बहुत ही ज्यादा अधिक है तो आप कंटेंट राइटिंग करके पैसे कमा सकते हैं क्योंकि आप जितना जल्दी कंटेंट राइटिंग करके देंगे उतना जल्दी पैसे कमा सकते हैं।

आप कंटेंट राइटिंग करके दिन में 1000 से लेकर 2000 तक की कमाई कर सकते हैं। अगर आपके पास 10000 वाले भी मोबाइल फोन है तो आप उस फोन के माध्यम से कंटेंट राइटिंग करके जल्दी पैसे कमा कर सकते हैं।

9. पानी पुरी का बिजनेस शुरू करके जल्दी पैसे कमाए

अगर आप जल्दी पैसे कमाने वाले ऑफलाइन है बिजनेस की तलाश कर रहे हैं तो आप पानी पुरी का बिजनेस शुरू कर सकते हैं क्योंकि हर एक व्यक्ति को पानी पुरी खाना बेहद ज्यादा पसंद है और लोग रोज शाम को अपने घर से निकलने के बाद पानी पुरी खाते ही हैं तो अगर आप भी जल्दी पैसे कमाना चाहते हैं तो पानीपुरी का बिजनेस शुरुआत कर सकते हैं।

इसके लिए आपको शुरुआती समय में थोड़ा पैसे इन्वेस्ट करना पड़ेगा। उसके बाद आप पानी पुरी बेचकर जितने भी पैसे कमाएंगे उसे बिजनेस को बड़ा करने के लिए इन्वेस्ट कर सकते हैं।

इस तरीके से आप पानी पुरी का बिजनेस शुरू करके जल्दी से जल्दी पैसे कमा सकते हैं।

₹1000 रोज पैसे कैसे कमाए ?

अगर आपको रोज ₹1000 पैसे कमाने हैं तो कंटेंट राइटिंग कर सकते हैं लेकिन यह तभी संभव है जब आप 1 दिन में 3 – 4 आर्टिकल लिख सकें। अगर आप दिन भर में 4 मिनट आर्टिकल लिख लेते हैं तो आसानी से दिन के ₹1000 कमा सकते हैं।

आजकल अच्छे-अच्छे लोग जिनको कंटेंट राइटिंग के बारे में समस्त जानकारियां हैं वह दिन भर कंटेंट राइटिंग करके दिन के ₹1000 आसानी से कमा रहे हैं।

फ्री में जल्दी पैसे कैसे कमाए ?

फ्री में जल्दी पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं लेकिन लोग अपने अपने अनुसार काम को कर सकते हैं हालांकि अगर आप फ्री में पैसे कमाना चाहते हैं तो आपके पास मोबाइल होना चाहिए उसके बाद अब आसानी से फ्री में पैसे कमा सकते हैं।

फ्री में जल्दी पैसे कमाने के लिए आप एफिलिएट मार्केटिंग, रेफर एंड अर्न का काम कर सकते हैं क्योंकि इसमें लिंक शेयर करके पैसे कमाए जा सकता है और लिंक को शेयर करने के लिए पैसे देना ही नहीं पड़ेगा।

जैसे ही आप रेफर करने वाले ऐप पर अकाउंट बनाएंगे उसके बाद आप फ्री में लिंक को शेयर करके पैसे कमा सकते हैं। अगर आप दिन में ₹500 भी कमाना चाहते हैं तो इस तरीके से पैसे कमा सकते हैं।

FAQ – अतिमहत्वपूर्ण  5 सवालों के जवाब

तुरंत ₹1000 कैसे कमाए ?

अगर आप तुरंत ₹1000 पैसा कमाना चाहते हैं तो कंटेंट राइटिंग का काम कर सकते हैं उसी के साथ ही साथ आप अपनी एक मार्केटिंग करके तुरंत पैसे कमा सकते हैं।

क्या फ्री में रोज ₹500 पैसे कमा सकते हैं ?

जी हां बिल्कुल अगर आप अपने मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते हैं तो आसानी से ₹500 कमा सकते हैं इस आर्टिकल में हमने जितने भी पैसे कमाने के तरीके बताए हैं उन सभी तरीके से आप दिन में ₹500 आसानी से कमा सकते हैं।

क्या ऑनलाइन पैसे कमाने के लिए पैसे इन्वेस्ट करने की आवश्यकता है ?

जी यह आपके ऊपर निर्भर करता है क्योंकि ऐसे बहुत से प्लेटफार्म मिल जाएंगे जिसमें आपको बिना पैसे लगाए पैसे कमा सकते हैं लेकिन ऐसे भी प्लेटफार्म है जहां पर आपको पैसे इन्वेस्ट करने का फ़ीचर उपलब्ध है तो अगर आप पैसे इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो वह भी कर सकते हैं यह आपके ऊपर निर्भर करता है।

क्या सच में ऑनलाइन 200 रुपये दिन के कमा सकते हैं ?

देखिए यह अमाउंट कुछ भी नहीं है अगर आप ऑनलाइन काम करते हैं तो आप दिन के ₹200 से भी ज्यादा की कमाई कर सकते हैं।

क्या मोबाइल से कंटेंट राइटिंग करके पैसे कमा सकते हैं ?

आपके पास कंटेंट राइटिंग करने के लिए किसी भी प्रकार का कंप्यूटर नहीं है तो आप अपने मोबाइल से भी कंटेंट राइटिंग करके पैसे कमा सकते हैं

Written by

तो दोस्तों, अगर आपको जल्दी पैसे कैसे कमाए से Related और कोई भी जानकारी चाहिए तो नीचे Comment में जरुर पूछें या नीचे Click कर ऐसे ही Posts पढ़ना न भूलें ...!

Earning Tips in Hindi

Comments

Comment...!!

Leave a Comment