Koo App से पैसे कैसे कमाए – बेहतरीन 6+ तरीके [ 2023 ]

हेलो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको Koo App से पैसे कमाने के तरीके के बारे में बताएंगे। यह एक प्रकार का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसमें अपना प्रतिक्रिया शेयर कर सकते हैं यह App इंटरनेट से पैसे कमाने के लिए एक बेहतरीन है जिसमें हर तरीके का काम करके पैसे कमा सकते हैं।

Koo App Se Paise Kaise Kamaye Hindi - Digital Madad
Koo App Se Paise Kaise Kamaye Hindi – Digital Madad

वैसे अभी के समय में Koo App काफी ट्रेडिंग पर चल रहा है तो अगर आपने भी Koo App के बारे में जानकारी लिया है और इस से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं लेकिन आपको कु App से पैसे कमाने के लिए कुछ मेहनत करना पड़ेगा तभी आप इससे कमाई कर सकते हैं।

Koo App में जितने भी बड़े-बड़े सेलिब्रिटी है वह इस App पर एक्टिव हैं हुए बहुत सी लैंग्वेज में मिल जाता है जिसे आप आसानी से यूज कर सकते हैं। बिना पैसे लगाए पैसे कमाने के लिए यह बेस्ट प्लेटफॉर्म है जिससे फ्री में पैसे कमाए जा सकता है

जो लोग अभी इस App को यूज नहीं कर रहे हैं और इसे पैसे कमाना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इस App को डाउनलोड करके अकाउंट बना लेना है फिर आप भी को App के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं।

Koo App App क्या है ?

Koo एक सोशल मीडिया App है। इस App में भी आपको बहुत से प्रकार के फीचर मिल जाते हैं जैसे आप बड़े बड़े सेलिब्रिटी को फॉलो कर सकते हैं उसी के साथ ही इसमें बहुत सारे न्यूज़ चैनल भी मिल जाते हैं जिसे फॉलो करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Koo App को भारत में अगस्त के महीने में लॉन्च किया गया है हालांकि जितने भी मोबाइल यूजर हैं वह इस तरह के बारे में सुना ही होगा Koo App पर 100 से ज्यादा कैटेगरी मिल जाते हैं जिन कैटेगरी का लाभ उठा सकते हैं।

इस App में आप अपने लोकल लैंग्वेज का यूज करके यूज कर सकते हैं जिसमें बहुत से भाषाएं दिया गया है। अगर आपको भी App को यूज करना है तो आप इसे प्ले स्टोर से डाउनलोड करके अकाउंट बनाकर उपयोग कर सकते हैं

तो चलिए अब हम को App से पैसे कमाने के तरीके के बारे में जानते हैं।

Koo App से पैसे कैसे कमाए

वैसे Koo App से बहुत सारे तरीके से पैसे कमा सकते हैं जिनमें से अगर आप डायरेक्ट पैसे कमाना चाहते हैं तो Daily Check In करके पैसे कमा सकते हैं उसी के साथ ही इस App के माध्यम से और भी बहुत सारे तरीके से पैसे कमा सकते हैं जैसे एफिलिएट मार्केटिंग करके, रेफर एंड अर्न करके, लिंक शेयर करके इत्यादि।

Koo App से पैसे कमाने के तरीके

तो चलिए अब हम जानते हैं कि आप किन-किन तरीके से App के जरिए पैसे कमा सकते हैं।

1. रेफर एंड अर्न करके Koo App से पैसे कमाए –

वैसे जो लोग Koo App का यूज करते हैं वह रेफर एंड अर्न करके पैसे कमा रहे होंगे लेकिन जिन लोगों को इसके बारे में पता नहीं है तो हम बता दें कि Koo App पर भी अब रेफर करके पैसे कमाया जा सकता है

जिसके लिए आपको Koo App को अपने दोस्तों के साथ रेफर करना है। उसके बाद आप भी रेफर एंड अर्न करके पैसे कमा सकते हैं जिसके लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करना है।

अगर आप दिन भर दूसरे काम में व्यस्त रहते हैं और पार्ट टाइम पैसे कमाना चाहते हैं तो यह बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है।

2. Daily Check In करके –

वैसे जो लोग इस तरह पर डेली एक्टिव रहते हैं वह इस तरीके से अच्छा खासा कमाई कर सकते हैं। Koo App से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको रोज के इस App को ओपन करके उपयोग करना है फिर आपको Daily Check In का ऑप्शन मिलेगा फिर आप उसे क्लेम कर सकते हैं।

वैसे यह अमाउंट रोज अलग-अलग आता रहता है जिसे आप रोज के अलग-अलग कमाई कर सकते हैं। इस तरह का का यूज करके ज्यादा पैसे तो कमा नहीं पाएंगे लेकिन अपना थोड़ा बहुत खर्चा पानी निकाल सकते हैं।

तो आप को App पर Daily Check In करके कमाई कर सकते हैं।

3. एफिलिएट मार्केटिंग करके Koo App से पैसे कमाए –

जिन लोगों को एफिलिएट मार्केटिंग के बारे में नॉलेज है या फिर वह किसी अदर प्लेटफार्म पर एफिलिएट मार्केटिंग करके पैसे कमा रहे हैं तो वह Koo App का भी यूज कर सकते हैं।

Koo App भी एफिलिएट मार्केटिंग करने के लिए अच्छा प्लेटफार्म है जिसका उपयोग आप बेहद ही आसानी से कर सकते हैं और जो लोग कुछ नहीं करते हैं वह भी एफिलिएट मार्केटिंग को सीखकर को App के माध्यम से अच्छा खासा कमाई कर सकते हैं।

अगर आपको जल्दी पैसे कमाना है तो यह तरीका भी अच्छा है।

4. खुद का प्रोडक्ट बेचकर Koo App से पैसे कमाए –

जो लोग ऑनलाइन बिजनेस का काम करते हैं तो वह App का भी यूज़ करके कमाई कर सकते हैं। जी हां दोस्तों अगर आपका कोई प्रोडक्ट है जिन्हें आप ऑनलाइन शॉपिंग App से पैसे कमाने के लिए करते हैं तो आप इस प्लेटफार्म कभी यूज कर सकते हैं।

ऐसे बहुत से लोग हैं जो किसी अच्छे प्रोडक्ट को देखने के बाद लिंक पर क्लिक करके खरीद लेते हैं तो आप भी अपने प्रोडक्ट को Koo App के माध्यम से बेचकर पैसे कमा सकते हैं।

5. वेबसाइट पर ट्रैफिक भेजकर Koo App से पैसे कमाए –

जो लोग ब्लॉगिंग से पैसे कमा रहे हैं तो वह लोग इस तरीका का यूज करके अपने कमाई को और ज्यादा बढ़ा सकते हैं जी हां दोस्त हैं अगर आप भी Koo App को यूज करते हैं तो अपने किसी वेबसाइट का लिंक शेयर करके पैसे कमा सकते हैं

जो लोग नहीं समझे उन्हें हम थोड़ा आसान शब्दों में बताएं किसी भी वेबसाइट वाले जो Earning करते हैं वह ऐड के माध्यम से ही करते हैं तो जब आप अपने वेबसाइट के लिंक को Koo App में शेयर करेंगे

फिर आपके लिंक पर क्लिक करके जो लोग आपके वेबसाइट पर जाएंगे तो उससे अच्छा खासा ट्रैफिक आएगा फिर आप उस तरफ के माध्यम से कमाई कर सकते हैं और जो लोग Blog नहीं बनाए हैं तो वह फ्री ब्लॉग बनाकर इस तरीके का यूज करके कमाई कर सकते हैं।

6. यूट्यूब चैनल प्रमोट करके Koo App से पैसे कमाए –

जिस तरीके से बड़े-बड़े यूट्यूब पर यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए बहुत सारे तरीके का उपयोग करते हैं उसी प्रकार आप भी Koo App से पैसे कमाने के लिए इस प्रकार के तरीके का यूज कर सकते हैं।

मतलब अगर आपका Koo चैनल है तो आप अपने यूट्यूब चैनल को Koo App के माध्यम से प्रमोट कर सकते हैं फिर जितने भी लोग आपके ऑडियंस वीडियो देखते हैं तो वह आपकी वीडियो को देखने के लिए यूट्यूब प्लेटफार्म में भी आएगा

क्योंकि हर एक स्मार्टफोन यूजर के पास Youtube App जरूर होता है तो आप अपने यूट्यूब चैनल को प्रमोट करके दोनों तरीके से पैसे कमा सकते हैं।

7. स्पॉन्सरशिप करके Koo App से पैसे कमाए –

अगर आप सोशल मीडिया का यूज करते हैं तो आपने उन सभी सोशल मीडिया App पर ऐड सब तो देखी होंगे तो इस तरीके कभी इस्तेमाल करके आपको ही आप से पैसे कमा सकते हैं।

जी हां दोस्तों आप किसी भी कंपनी के प्रोडक्ट का स्पॉन्सरशिप ले सकते हैं फिर Koo App के माध्यम से उसे प्रमोट करके अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं।

यह तरीका उन लोगों के लिए है जिनके पास अच्छा खासा ऑडियंस है क्योंकि स्पॉन्सरशिप कंपनियां जिसके पास ज्यादा ऑडियंस होता है उन्हीं को प्रमोट करवाता है तो अगर आपके पास भी इस प्लेटफार्म पर ऑडियंस है तो आप स्पॉन्सरशिप करके पैसे कमा सकते हैं।

Koo App को डाउनलोड कैसे करें ?

Koo App को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपका अपने मोबाइल में प्ले स्टोर ओपन करना है। ओपन करने के बाद Koo App लिखकर सर्च करना है फिर इस App पर क्लिक करके अपने फोन में Koo App को डाउनलोड कर सकते हैं।

Koo App में अकाउंट कैसे बनाएं ?

Koo App पर अकाउंट बनाने के लिए हमने नीचे कुछ तरीके बताए हैं जिन्हें आप फॉलो करके अकाउंट बनाना सीख सकते हैं।

  1. जब आप Koo App को डाउनलोड कर लेंगे फिर आप अकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले App को ओपन करना है।
  2. जैसे ही ओपन करेंगे फिर आपको अपना मोबाइल नंबर डालना है मोबाइल नंबर डालने के बाद आगे बढ़े पर क्लिक करना है।
  3. अब आपके मोबाइल नंबर पर एक Otp आएगा उस ओटीपी को डालकर वेरीफाई कर लेना है।
  4. इसके बाद आपको अपना एक प्रोफाइल फोटो लगाना है अगर आप तुरंत फोटो क्लिक करना चाहते हैं तो उसका भी ऑप्शन उपलब्ध है या फिर आप अपने फोन के गैलरी का फोटो यूज़ करके लगा सकते हैं।
  5. अब आपको अपना Koo App पसंदीदा कैटेगरी सेलेक्ट करना है आप जितना चाहे उतना को सेलेक्ट कर सकते हैं।
  6. इतना करते ही आपका Koo App पर अकाउंट सक्सेसफुली क्रिएट हो जाएगा।

Koo App में कितना पैसा कमा सकते हैं ?

जिन लोगों को पता नहीं है उन्हें हम बता दें कि इस प्लेटफार्म का एक्टिवेशन बहुत ही ज्यादा है अगर बात रही Koo आपसे पैसे कमाने की तो इससे पैसे कमाना आपके फॉलोअर के ऊपर निर्भर करता है।

आपके प्रोफाइल पर है जितना ज्यादा फॉलोवर होगा उतना ज्यादा कमाई कर सकते हैं क्योंकि किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से पैसे कमाने का प्रमुख सोर्स ऑडियंस होता है तो अगर आपके पास भी अच्छा खासा ऑडियंस है तो आप Koo App पर दिन के अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं।

क्या सच में Koo App से पैसे कमा सकते हैं ?

जी हां बिल्कुल यह पैसे कमाने वाला App है जिसमें अनेकों तरीके से पैसे कमाए जा सकता है इसी बारे में हमने इस पोस्ट पर बताया है। वैसे इससे पैसे कमाना बहुत ही ज्यादा सरल है।

अगर आपको भी Koo App से पैसे कमाना है तो आप अकाउंट बनाकर अपना फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं। उसके बाद जब फॉलोअर्स बढ़ जाएंगे फिर आप रेफर एंड अर्न करके, प्रमोशन करके, एफिलिएट मार्केटिंग करके, प्रोडक्ट बेचकर इत्यादि तरीके से पैसे कमा सकते हैं।

Koo ऐप से पैसे कैसे निकाले

अगर आपने Koo ऐप की मदद से अच्छा खासा कॉइन कलेक्ट कर लिया है और कलेक्ट किए हुए कॉइन को आप पैसे में कन्वर्ट करके निकलना चाहते हैं तो इसके लिए आपको हम बता दें कि आपको आपकी मदद से वर्तमान समय में डायरेक्ट पैसे नहीं निकाल सकते हैं।

हालांकि आपने जो कॉइन कलेक्ट किए हैं उन कॉइन की मदद से आप वाउचर खरीद सकते हैं। तो आसान शब्दों में कहे तो आपने जितने भी कॉइन कमाए हैं उन कॉइन की मदद से आप केवल वाउचर को खरीद सकते हैं पैसे ट्रांसफर नहीं कर सकते।

Koo ऐप पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाए

अगर आपके Koo ऐप अकाउंट पर फॉलोवर्स नहीं बढ़ पा रहा है तो हम बता दें कि फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए आपको अपने अकाउंट में डेली एक्टिव रहना होगा जिससे आपका प्रोफाइल का रीच ज्यादा से ज्यादा बढ़ेगा और ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के कारण आपके जो अकाउंट में फॉलोअर्स है वहां जल्दी इंक्रीज होगा।

तो इस तरीके से अगर आपको भी अपने को ऐप पर फॉलोवर्स को बढ़ाना है तो रोज एक्टिव रहना होगा।

Koo ऐप पर पोस्ट को शेयर कैसे करें ?

अगर आपको भी Koo ऐप पर अपने पोस्ट को शेयर करना है तो नीचे दिए गए कुछ स्टेप है उन्हें फॉलो करें।

  • Koo ऐप पर पोस्ट करने के लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में Koo ऐप को ओपन करना है।
  • जब Koo ऐप को ओपन कर लेंगे उसके बाद नीचे की तरफ प्लस वाला आइकन देखने को मिलेगा उसे आइकन पर क्लिक करना है।
  • अब अगले स्टेप में जो टाइप करना चाहते हैं उन्हें लिख लेना है लेकिन ध्यान रहे आपको इसमें वर्ड लिमिट दिया है जो की 400 शब्द तक का है।
  • जब आप टाइपिंग कर लेंगे उसके बाद आपको विभिन्न प्रकार के फंक्शन देखने को मिल जाते हैं जिनमें आप जो चाहे वह ऐड कर सकते हैं।
  • जब आपका पोस्ट तैयार हो जाएगा उसके बाद ऊपर की तरफ पोस्ट वाला आइकन देखने को मिलेगा जिस ऑप्शन पर आपको क्लिक करना है।
  • जैसे ही आप पोस्ट के आइकॉन पर क्लिक करेंगे उसके बाद सक्सेसफुली Koo ऐप पर आपका पोस्ट शेयर हो जाएगा।
  • तो इन्हीं स्टेप को फॉलो करके आप भी अपने Koo ऐप अकाउंट पर पोस्ट को शेयर कर सकते हैं।

FAQ – अतिमहत्वपूर्ण 5 सवालों के जवाब

Koo App से पैसे कैसे कमाए ?

Daily Check In करके Koo App से पैसे कमा सकते हैं और अगर आपके पास अच्छा खासा फॉलोवर्ष है तो आप प्रमोशन करके स्पॉन्सरशिप लेकर एफिलिएट मार्केटिंग करके Koo App से पैसे कमा सकते हैं।

Koo App को डाउनलोड कहां से करें ?

जो लोग Koo App को डाउनलोड करना चाहता है तो वह अपने फोन पर प्ले स्टोर App का यूज करके डाउनलोड कर सकते हैं।

Koo App में महीने के कितने कमाए जा सकता है ?

Koo App से पैसे कमाने के लिए फॉलोअर्स निर्भर करता है अगर आपके Koo App पर 100000 फॉलोअर है तो आप महीने के 50000 से ढाई लाख रुपए तक कमाई कर सकते हैं।

क्या Koo App से पैसे कमाने के लिए फॉलोवर्स की आवश्यकता होती है ?

जी नहीं आप Koo App में भी दूसरे तरीके से पैसे कमा सकते हैं लेकिन अगर आपको ज्यादा पैसे कमाना है तो आपके Koo App पर फॉलोवर्स होना जरूरी है तभी आप कमाई कर सकते हैं।

Koo App किस देश की कंपनी है ?

Koo App एक भारतीय App है ।

Written by

तो दोस्तों, अगर आपको Koo App से पैसे कैसे कमाए से Related और कोई भी जानकारी चाहिए तो नीचे Comment में जरुर पूछें या नीचे Click कर ऐसे ही Posts पढ़ना न भूलें ...!

Earning Tips in Hindi

Comments

Comment...!!

Leave a Comment